भाजपा प्रत्याशी रेणुका सिंह का विवादित बयान आया सुर्खियों में,,,धारा 144 दं.प्र.सं एवं आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के संबंध में नोटिस जारी,,, सोनिया गांधी को धक्के मारकर इटली भेजने की कही थी बात,,,

Share this News..

सरगुजा सांसद और सोनहत-भरतपुर विधानसभा की भाजपा प्रत्याशी रेणुका सिंह का एक बयान को लेकर सुर्खियों में आ गई हैं. रेणुका सिंह सोमवार को नामांकन दाखिल करने भरतपुर पहुंची थी. इसी बीच प्रेस कांफ्रेंस के दौरान बाहरी प्रत्याशी के सवाल पर उन्होंने सोनिया गांधी को धक्के मार कर इटली भेजने की बात कह डाली.

जब पत्रकारों ने रेणुका सिंह से पूछा की आपको बाहरी प्रत्याशी बताया जा रहा है, इस पर आप क्या कहेंगी ? प्रश्न के जवाब में उन्होंने कहा कि ‘वो सोनिया गांधी को धक्के मारकर इटली भेजें, उसके बाद मेरे लिए क्वेश्चन करें’.

रविवार को महिला प्रत्याशी रेणुका सिंह ने जनसंपर्क कार्यक्रम किया था. उड़नदस्ता दल ने कार्यक्रम के दौरान इसका वीडिया बना लिया। प्रत्याशी रेणुका सिंह ने इस कार्यक्रम के लिए संबंधित कार्यालय से कोई अनुमति प्राप्त नहीं की थी और न ही विधानसभा भरतपुर-सोनहत के रिटर्निंग ऑफिसर, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व भरतपुर से जारी कोई अनुमति पत्र उड़नदस्ता दल को अवलोकन के लिए प्रस्तुत किया गया.

जिला निर्वाचन अधिकारी विनय कुमार लंगेह ने तत्काल मामले को संज्ञान में लिया और संबंधित अधिकारियों से भी जानकारी ली. कार्यक्रम के दौरान लगभग 40 चार पहिया वाहनों का काफिला शामिल किया गया था. निर्वाचन आयोग द्वारा जारी दिशा निर्देशों के अनुसार काफिले में शामिल 10 वाहनों के बाद 200 मीटर की दूरी रखा जाना चाहिए, लेकिन कार्यक्रम के दौरान नियमों की जमकर धज्जियां उड़ाई गई.

तीन दिन के भीतर मांगी जानकारी

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने बैकुंठपुर-सोनहत विधानसभा के महिला प्रत्याशी रेणुका सिंह को धारा 144 दं.प्र.सं एवं आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के संबंध में नोटिस जारी करते हुए तीन दिन के भीतर समुचित जानकारी के साथ उपलब्ध कराने निर्देश जारी किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *